ग्राहकों को बेहतर और तेजी से Email लिखने में मदद करने के प्रयास में, प्रौद्योगिकी विशाल Google ने Gmail में Email को स्वचालित रूप से लिखने के लिए एक नई कृत्रिम बुद्धि (AI) संचालित feature को प्रदर्शित किया। यह सुविधा, जो Google I/O सम्मेलन में पेश की गई थी, वर्तमान में विकास में है, लेकिन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है। व्यवसाय का तर्क है कि feature उन उपभोक्ताओं के लिए समय और प्रयास बचा सकता है जो Email लिखते हैं।
मुझे लिखने में मदद करें फ़ीचर: यह क्या है?
“मुझे लिखने में मदद करें” टूल Gmail और Google Docs पर उपलब्ध होगा। यह उपकरण उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान किए गए सीमित Input का उपयोग करके Email उत्पन्न करने और अनुभागों को लिखने में उपयोगकर्ताओं की सहायता करेगा। इसके अलावा, व्यवसाय ने संकेत दिया कि कार्यक्षमता हमारे वर्कस्पेस सुधारों के हिस्से के रूप में लॉन्च करना शुरू करेगी।
इस सुविधा के बारे में बात करते हुए, Google के CEO Sundar Pichai ने एक यात्री को यात्रा पर वापसी के लिए अनुरोध करने का उदाहरण पेश किया जब उन्होंने नई सुविधा पर बात की।
मुझे लिखने में मदद करें सुविधा: इसका उपयोग कैसे करें?
- एक नया दस्तावेज़ बनाएं
- खाली पृष्ठ के शीर्ष पर, मुझे लिखने में मदद करने के प्रतीक पर क्लिक करें।
- आप जो लिखना चाहते हैं उसके लिए एक प्रोत्साहन बनाएं।
- चुनें बनाएं।
- एक बार पूरा होने पर, एक नए विकल्प का उत्पादन करने के लिए पुनर्निर्माण क्लिक करें, या इसे परिष्कृत करके वर्तमान पाठ का टोन बदलें।
- जब आप संपादन पूरा कर चुके हैं, तो इसे अपने Email में जोड़ने के लिए Input पर क्लिक करें।
अन्य अवसरों में, Google ने भारत में अपने ChatGPT rival Bard को भी लॉन्च किया।